श्री माहेश्वरी समाज, जयपुर – हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

श्री माहेश्वरी समाज, जयपुर – हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

पाली मारवाड़ के मूल निवासी श्री बालकिशन जी एवं श्रीमती गीता देवी माहेश्वरी के होनहार सुपुत्र श्री संजय माहेश्वरी का जन्म 13 फरवरी, 1972 को हुआ। जिन्दगी में सफलता के लिए उच्च शिक्षा के महत्व को आत्मसात् कर आपने राजस्थान विश्वविद्यालय की बी.कॉम परीक्षा में मेरिट में चतुर्थ स्थान प्राप्त कर परिवार एवं समाज को गौरवान्वित किया। सन् 1986-88 में आपको भारत सरकार के शिक्षा एवं संस्ड्डति मंत्रालय द्वारा नेशनल स्कॉलरशिप प्रदान की गयी।
सन् 1992 में एम.कॉम की उपाधि प्राप्त की एवं सन् 1994 में आप CA बने। वेदान्ता गु्रप की स्टरलाइट इण्डस्ट्रीज में कार्यरत रहते हुए भी शिक्षानुरागी श्री संजय जी ने सन् 1996 में ICWA की परीक्षा उत्तीर्ण कर पुनः अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की । सन् 1996-98 में वीडियोकॉन इण्डस्ट्रीज लि. में प्रतिष्ठित उद्योगपति श्री वी.एन. धूत के मार्गदर्शन में व्यापक अनुभव प्राप्त करने का सुअवसर मिला। सन् 1998 से 2004 तक गुडइयर इंडिया लि. में Chief Financial Officer की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को दक्षता से निभाते हुए प्रतिष्ठा अर्जित की। सन् 2004 में जिन्दल सॉ लिमिटेड में जनरल मैनेजर (फाइनेंस) रहते हुए 400 करोड़ के विशेष प्रोजेक्ट की स्थापना हेतु गठित कोर टीम के आप प्रमुख सदस्य थे ।
सन् 2006 से 2008 तक आप रिलायन्स कम्यूनिकेशन लि. में राजस्थान सर्किल के फायनान्स प्रमुख रहे। इस अवधि में जयपुर में रहते हुए श्री माहेश्वरी समाज, जयपुर की गतिविधियों से आपका जुड़ाव रहा। श्री माहेश्वरी नवयुवक मण्डल एवं महेश सेवा संघ द्वारा आयोजित युवा महोत्सव के प्रमुख प्रायोजक बनकर आपने विशेष सहयोग प्रदान किया। समाज के योग्य प्रतिभागियों को रिलायन्स समूह में प्रवेश दिलाने में आपकी पहल प्रशंसनीय है।
सन 2008 से आपने मिनिमेक्स सेल्स कार्पोरेशन नाम से अपना व्यावसायिक प्रतिष्ठान प्रारम्भ किया। आप राजस्थान में रिलायन्स, इण्डियन ऑयल, एच.पी. मित्तल एनर्जी एवं गेल आदि देश की प्रमुख कम्पनियों द्वारा निर्मित वर्जिन प्लास्टिक कच्चे माल के अग्रणी व्यवसायी हैं।
आपकी धर्मपत्नी श्रीमती धरती माहेश्वरी सुपुत्री श्रीमती प्रेमलता एवं श्री ओमप्रकाश दरक, झोटवाड़ा, जयपुरद्ध भी उच्च शिक्षित हैं, इन्होंने राज. विश्वविद्यालय से एम.एस.सी. प्रथम वरीयता से उत्तीर्ण की है एवं वर्तमान में विद्याधर नगर स्थित जयपुर स्कूल में वरिष्ठ शिक्षिका हैं। श्रीमती धरती जनसेवा के किसी भी प्रकल्प में सहभागी बनना अपना सौभाग्य मानती है। आपके सुपुत्र क्षितिज XIth एवं साहिल Xth कक्षा में अध्ययनरत हैं।
अन्नकूट महोत्सव के मुख्य अतिथि श्री संजय माहेश्वरी (झंवर) विद्यार्थी जीवन से ही क्रिकेट में अभिरूचि रखते हैं तथा तन-मन को स्वस्थ रखने हेतु खेल, प्राणायाम एवं योग से जुड़ाव आवश्यक मानते हैं।