कारसेवकों पर गोली चलवाने के बयान पर मुलायम सिंह यादव पर केस दर्ज

कारसेवकों पर गोली चलवाने के बयान पर मुलायम सिंह यादव पर केस दर्ज

अयोध्या
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का भाषण अब उनके लिए मुसीबत बनता नजर आ रहा है। 79वें जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह के दिए भाषण को आधार मानते हुए उनके खिला फैजाबाद की एक अदालत में केस दर्ज किया गया है।
दरअसल अपने जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त पर कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा था कि इतनी कम सीटें तो अयोध्या में गोलियां चलवाने के बाद भी नहीं आई थीं। इसी बयान को आधार मानते हुए 2 नवंबर 1990 को राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान हुए गोली कांड में मारे गए रमेश पांडे की पत्नी द्वारा अयोध्या में परिवाद दायर किया गया है।

1990 में हुई कार्रवाई में मारे गए थे रमेश पांडे
इस बारे में गायत्री देवी के अधिवक्ता विशाल चंद्र श्रीवास्तव ने बताया राम जन्मभूमि आंदोलन के समय पुलिस की गोलियों द्वारा काफी संख्या में कारसेवक मारे गए थे। उन कारसेवकों में स्वर्गीय रमेश पांडे भी पुलिस की गोली का शिकार हुए थे। इस बयान के काफी दिन के बाद अब मुलायम सिंह ने खुद अपने भाषण में इसकी पुष्टि की है, जिसके आधार पर फैज़ाबाद के अपर मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट (प्रथम) के समक्ष हत्या का परिवाद दाखिल किया गया है।

वीएचपी ने भी की थी गिरफ्तारी की मांग
गौरतलब है कि मुलायम सिंह के इस विवादित भाषण के बाद वीएचपी ने भी योगी सरकार से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को तत्काल गिरफ्तार करने और उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी। इस बारे में वीएचपी के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा था कि मुलायम ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने सीएम रहते कारसेवकों पर गोली चलवाई थी, इस कारण उन्हें गिरफ्तार करके उन पर हत्या का मुकदमा चलाना चाहिए।